सीतामढ़ी में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित जिला परिषद कार्यालय में जिप उपाध्यक्ष के लेटलतीफी के कारण निर्धारित समय के बीस मिनट बाद झंडा तोलन किया गया।

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन द्वारा पूर्व निर्धारित जारी कार्यक्रम के तहत सुबह 10:15 बजे झंडात्तोलन होना था। लेकिन 10:34 बजे पर लगभग 19 मिनट विलंब से अध्यक्षा अदिति कुमारी के द्वारा झंडात्तोलन किया गया।

विलंब होने के कारण जिला परिषद उपाध्यक्ष संध्या देवी के नहीं आना बताया जा रहा था। मौके पर आयोजित कार्यक्रम में डीडीसी, सहित कई वरीय अधिकारियों के साथ जिप सदस्य उपस्थित होकर मूकदर्शक बने रहे।

राष्ट्रीय कार्यक्रम में भी जनप्रतिनिधियों की यह बड़ी लापरवाही देखने को मिली हैं। इस संबंध में डीडीसी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन डीडीसी ने फोन रिसीव नहीं किया। इधर मामले को टकराते हुए जिप अध्यक्ष पति प्रतिनिधि राजीव भंडारी ने कहा कि समय पर ही झंडा फहराया गया है।

आपको बता दें कि अहले सुबह जिला प्रशासन द्वारा डीएम-एसपी की अध्यक्षता में डुमरा परेड मैदान में झंडातोलन किया गया। पुलिस जवानों की टुकड़ियां व स्कूली बच्चों के द्वारा परेड किया गया। विभिन्न विभागों के द्वारा झांकी सजाई गई थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम आशित रंजन के नेतृत्व में झांकी प्रस्तुत की।

दूसरे नंबर पर शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण की प्रस्तुति, तीसरे नंबर पर परिवहन विभाग, चौथे नंबर पर नगर निगम व पांचवें नंबर पर जिला जीवन हरियाली की झांकी देखने को मिली। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइंस को लेकर लोगों से अनुपालन करने की काफी अपील की गई। लेकिन बावजूद लोगों के द्वारा गाइडलाइंस की काफी धज्जियां उड़ती देखने को मिली।

Leave a Reply