बिहार पंचायत आम निर्वाचन के छठे चरण में सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज एवं बेलसंड प्रखंड में बुधवार की सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक मतदान होगा. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतदान के दिन पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगा.

जानकारी के मुताबिक मेजरगंज प्रखंड के … एवं बेलसंड प्रखंड के … पदों के लिए कुल 2054 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. मेजरगंज प्रखंड में 125 एवं बेलसंड में 126 मतदान केंद्र बनाए गए है. मेजरगंज और बेलसंड प्रखंड क्षेत्र के एक लाख चालीस हजार के करीब मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे.

मतदान से पूर्व मंगलवार की शाम डीएम सुनील कुमार यादव और एसपी हर किशोर राय ने चुनाव में लगे कर्मियों, पीसीसीपी सहित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों आदि को संयुक्त रूप से संबोधित कर भयरहित, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध के तहत त्वरित कार्रवाई करें.

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन धारा 144 का पूरी सख़्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा ताकि मतदान केंद्र के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आसपास अनावश्यक भीड़ नहीं जमा हो, इसको लेकर सभी आवश्यक कार्रवाई करें. एसपी ने कहा कि बीएमपी के अतिरिक्त जवान, मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम के साथ तीन स्तरीय क्विक रिस्पांस टीम भी बनाई गई है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply