रसोई गैस का मूल्य एक हजार के पार हो गया है। घरेलू गैस के मूल्य में 50 रुपये की वृद्धि की गयी है। अब तक उपभोक्ताओं को इसके लिए 997 रुपये खर्च करने पड़ रहे थे। पर, अब उपभोक्ताओं को 1047 रुपए चुकाना पड़ेगा। इसके साथ ही गृहणियों के मासिक किचन का बजट गड़बड़ाने लगा है। इन मूल्यों में वृद्धि होने पर गृहणियों ने आपत्ति जतायी है। बताया जा रहा है कि जिले में पहली बार रसोई गैस का मूल्य बढ़कर एक हजार रुपये के पार हो गया है। वहीं पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी को लेकर बस मालिक व ट्रांसपोर्टरों ने किराया में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है। बढ़ी हुई भाड़ा की घोषणा जल्द किये जाने की बात कही गयी है।

अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक लगातार वृद्धि

राजीव गैस एजेंसी के प्रोपराइटर अर्जुन खिरहर ने बताया कि अब गैस का मूल्य 50 रुपये वृद्धि के साथ एक हजार को पार कर गया है। वर्तमान में गैस का मूल्य प्रति सिलेंडर 1047 रुपये है। गत साल अप्रैल 2021 में 906.50 रुपये था। साधु भारत गैस एजेंसी बाजपट्टी की मालकिन नूतन कुमारी के अनुसार वित्तीय वर्ष में गैस का मूल्य 5 बार बढ़ा है।

तेल के मूल्यों में वृद्धि से सामान होगा महंगा

दवा व्यवसायी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डीजल व पेट्रोल के मूल्यों में हुई वृद्धि से सामान के कीमतों में भी वृद्धि होगी। इसका संबंध आवागमन व ट्रांसपोर्टेशन पर पड़ता है। ट्रांसपोर्टेशन में हुई खर्च का भार सामान पर रखकर ही बेचा जाएगा। थोक विक्रेता राजेश सुंदरका ने कहा कि पेट्रोल डीजल महंगा होने से सामान की कीमत भी बढ़ेगी।

डीजल के मूल्य में वृद्धि को लेकर बस मालिकों ने किया विचार-विमर्श बस एसोसिएशन के सदस्यों ने बढ़ते डीजल के मूल्य को लेकर बैठक की। जिसमें दो दिनों में डीजल के मूल्य में 1.60 रुपये पर विचार विमर्श किया। अध्यक्ष दुष्यंत कुमार सिंह ने कहा कि आने वाले समय में पुनः मूल्य में वृद्धि हुई तो उन्हें पुनः बस भाड़ा पर पुनर्विचार किया जाएगा।

पेट्रोल व डीजल हुआ महंगा दो दिनों में पेट्रोल के मूल्य में 1.66

रुपये व डीजल के मूल्य में 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अप्रैल 2021 में पेट्रोल का मूल्य 93.84 रुपये व डीजल का मूल्य 86.98 रुपये था। वर्तमान में पेट्रोल का मूल्य 107.40 व 92.47 रुपए है।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply