इस समय पूरी दुनिया पर क्रिकेट का सुमार छाया हुआ है। जहां देखो वहां लोग क्रिकेट के ही दिवाने घूम रहे हैं। इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन चल रहा है। साथ ही सभी अब t20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी में जुटी हुई है। क्योंकि T20 वर्ल्ड कप आप नजदीक आ रहा है। इसी दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट कंट्रोल यानी आईसीसी ने साल 2014 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारियां भी कर रही है। आईसीसी ने इस सब की प्लानिंग भी कर रखी। 2024 वर्ल्ड कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करेंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के खिलाफ खेलेगा। इस खिलाड़ी ने भारत को एक बार चैंपियन भी बनाया है, यहाँ हम बात कर रहे हैं भारत को विश्व विजेता बनाने वाले उन्मुक्त चंद की। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं उनके खिलाफ खेलेगा। खिलाड़ी का नाम उन्मुक्त चंद हैं। उन्मुक्त चंद एक भारतीय घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी है, जो पहले दिल्ली के लिए और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेलते थे। उन्मुक्त चंद मुख्य रूप से एक बल्लेबाज हैं जो दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करते हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने भारतीय टीम को 2012 में अपनी कप्तानी के दौरान अंडर-19 वर्ल्ड कप का विजेता बनाया था। जिसके बाद उन्मुक्त चंद ने 28 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास ले लिया। जिसके बाद उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) भारत छोड़कर अमेरिका चलेगा। जिसके बाद उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलना आरंभ कर दिया।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज उन्मुक्त चंद भले ही आप भारत की तरफ से खेलते हुए दिखाई नहीं देते हों। परंतु उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्मुक्त चंद ने भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया था। उन्मुक्त चंद ने प्रथम श्रेणी के 67 मैचों के दौरान 3379 रन अपने बल्ले से बनाए हैं। इसके अलावा उन्मुक्त चंद ने 79 t20 मैच भी खेले हैं। इस दौरान उन्मुक्त चंद ने 1600 रन बनाए हैं।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply