सीतामढ़ी जिले में आठवें चरण के तहत रीगा और सुप्पी प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा वाहनों की धरपकड़ की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। दोनों प्रखंडों में गाड़ियों की आवश्यकताओं को देखते हुए चार पहिया वाहनों, तीन पहिया वाहनों की धरपकड़ प्रशासन द्वारा की गई।

बताया जा रहा है कि पदाधिकारी और पोलिंग पार्टी सहित अन्य मतदान कर्मियों की आवश्यकताओं को पूरा करने हेतु वाहनों की जरूरत है. इस दौरान कई जगह से पुलिस द्वारा वाहन चालकों के साथ दुर्व्यवहार करने का भी मामला सामने आया है.

रीगा प्रखंड के मील चौक के समीप रीगा थाना एवं अंचलाधिकारी एवं अन्य कर्मियों के द्वारा स्कॉर्पियो वाहन को रोक लिया गया जो सपरिवार शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे. पुलिस द्वारा सभी को वाहन से उतारकर चुनाव कार्य के लिए वाहन को जप्त कर लिया गया हालांकि काफी मशक्कत के बाद स्कॉर्पियो मालिक अपने स्कॉर्पियो से घर वापस लौट गए.

इस संबंध में सुप्पी के निर्वाचन अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सन्नी सौरव ने बताया कि 24 नवंबर को होने वाले पंचायत आम चुनाव के लिए वाहनों की आवश्यकता को देखते हुए बड़ी संख्या में वाहनों को पकड़ा जाना है. साथ ही वाहन मालिकों को भी वाहन जमा कराने हेतु सूचित किया गया है.

उन्होंने बताया कि इसके बाद भी अगर वाहनों की कमी रह जाती है तो आवश्यकता पूर्ण हेतु वाहनों की धरपकड़ में और तेजी लाई जाएगी जिससे चुनाव कार्य के लिए वाहनों की आवश्यकताओं की पूर्ति की जा सके.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Leave a Reply