यूपी के सीतापुर जिले में दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभी दूल्हा लड़की के घर बारात लेकर नहीं पहुंचा. दुल्हन के घरवाले रात भर इंतजार करते रहे, लेकिन दहेज के लालची कार सहित अन्य सामान की मांग न पूरी होने पर बाराती लेकर नहीं पहुंचे. पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में रिपोर्ट लिखाई है. मामला संदना थाना इलाके के सरोसा गांव का है.



प्रियंका की शादी दीपक के साथ पक्की हुई थी और शादी 14 जून को होनी थी. लड़की वाले बारात का इंतजार करते रहे, लेकिन बारात नहीं आई. जिसके बाद पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. लड़की के पिता का कहना है कि लड़के वाले बारात लेकर ही नहीं आए. वे दहेज की मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने के चलते बरात नहीं लाए. इतना ही नहीं उन्होंने फोन पर बताया कि अगर हम बारात लेकर आएंगे तो हमारे साथ घटना घट जाएगी। यह बात कह कर लड़के के पिता ने फोन काट दिया और बारात नहीं लाए.

ऐन वक्त पर शादी टूटने से लड़की पक्ष का काफी नुकसान हुआ. बारातियों के स्वागत के लिए तमाम तैयारियां की गई थी. खाना तैयार था. लेकिन बारात न आने से सब बर्बाद हो गया. लड़की पक्ष की मांग है कि दहेज़ लोभी परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच की बात कह रही हैं.