Site icon SITAMARHI LIVE

PM Modi की 21 साल पहले जिस बच्चे से हुई थी मुलाकात, आज करगिल में अचानक उसने चौंकाया…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को करगिल में भारतीय सेना जवानों के साथ दिवाली मनाई. इस दौरान जब एक युवा सैन्य अधिकारी ने पीएम मोदी को एक खास तोहफा दिया, जिसे देखकर प्रधानमंत्री भावुक हो गए. दरअसल, पीएम मोदी के साथ मुलाकात के दौरान करगिर में मेजर अमित (PM Modi met Major Amit in Kargil) ने एक फोटो भेंट की.

2001 में ली गई थी ये तस्वीर

मेजर अमित (Major Amit) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को जो तस्वीर भेंट की वो 2001 में उनके गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान ली गई थी. यह तस्वीर उस वक्त ली गई थी, जब मोदी गुजरात के बालाचड़ी में सैनिक स्कूल गए थे और अमित वहां पढ़ते थे. तस्वीर में अमित और एक अन्य छात्र नरेंद्र मोदी से शील्ड लेते हुए दिख रहे हैं.

दोबारा मुलाकात काफी भावुक पल था

अधिकारियों ने बताया कि मेजर अमित ने गुजरात के बालाचड़ी में सैनिक स्कूल में मोदी से मुलाकात की थी, जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के तत्काल बाद अक्टूबर में उस स्कूल गए थे. एक अधिकारी ने कहा, ‘आज (24 अक्टूबर) करगिल में दोनों फिर जब एक-दूसरे से मिले तो यह बहुत भावुक मुलाकात थी.

हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सीमा पर तैनात जवानों की दिवाली खास बनाते रहे हैं और इस बार लगातार 9वीं बार जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाने पहुंचे. इससे पहले पीएम मोदीने 23 अक्टूबर 2014 को सियाचिन, 11 नवंबर 2015 को पंजाब में, 20 अक्टूबर 2016 को हिमाचल के किन्नौर में, 18 अक्टूबर 2017 को जम्मू-कश्मीर के गुरेज में, 7 नवंबर 2018 को उत्तराखंड के हर्षिल में, 27 अक्टूबर 2019 को राजौरी में एलओसी पर, 14 नवंबर 2020 को जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर और 4 नवंबर 2021 को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिवाली मनाई थी.

Input:- Zee News

Exit mobile version