कोर्ट रूम (Court Room) में जज से ऊपर कोई नहीं होता. जज (Judge) का फैसला अंतिम फैसला होता है. वहीं जज को केस के बारे में बताते हुए या दलील पेश करते हुए वकील (Lawyer) हमेशा सहजता और गंभीरता से बर्ताव करते हैं, लेकिन कुछ लोग अपनी आदत से मजबूर होते हैं और जज के सामने भी कुछ भी बोल देते हैं.

इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप वकील को जज से कुछ ऐसा बोलते हुए देख सकते हैं जो काफी हैरान करने वाला है. वकील की बात सुन जज भी हैरान हो जाता है और वकील की क्लास लगा देता है.

दरअसल, केस की सुनवाई के दौरान वकील दलील पेश कर रहा होता है और अचानक ही उसके मुंह से निकल जाता है- ‘हुजूर समझे की नहीं.’ इसके बाद जज हैरान हो जाता है और मुस्कुराने लगता है. जज वकील से कहता है, ‘समझे की नहीं तो ऐड नहीं करना उसमें.’ जज के बोलते ही वकील को गलती का ऐहसास होता है और वो माफी मांगने लगता है.

वकील जैसे ही जज से माफी मांगता है तो जज कहता है- ‘मैं समझ रहा हूं, लेकिन ये बड़ा अटपटा लगता है सुनने में.’ इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर law.planet_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. 24 जून को अपलोड किए गए इस वीडियो को अभी तक 3 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. कई मिलियन लोग वीडियो को देख चुके हैं.