Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में 12वीं पास के लिए सिपाही की वैकेंसी, 53000 तक सैलरी, यहां करें आवेदन

सरकारी नौकरी 2022 (Sarkari Naukri) के लिए बिहार पुलिस में बेहतरीन मौका सामने आया है. बिहार में 12वीं पास अभ्यर्थियों के पास सिपाही बनने का सुनहरा अवसर है. प्रदेश में शराबबंदी की सख्ती के बीच मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अधीन मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों के लिए बहाली निकली है. इन पदों के लिए 19 दिसम्बर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. अभ्यर्थी आगामी 18 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने मद्यनिषेध सिपाही के पद पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इंटर पास (12वीं) के अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. जिन अभ्यर्थियों का आवेदन वैध माना जाएगा उन्हें लिखित परीक्षा में पहले शामिल होना होगा

मद्यनिषेध सिपाही बनने के लिए लिखित परीक्षा में पास होना अनिवार्य होगा. लिखित परीक्षा में चयनीत अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा. मद्यनिषेध सिपाही का वेतनमान लेवल 3 (21,700- 53,000) रखा गया है. बिहार राज्य सरकार के मदरसा बोर्ड से निर्गत मौलवी प्रमाण पत्र या बिहार राज्य के संस्कृत बोर्ड द्वारा निर्गत शास्त्री (अंग्रेजी रहित व सहित दोनों) प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थी भी सिपाही बहाली के लिए योग्य माने जाएंगे.

Exit mobile version