सीतामढ़ी नगर निगम चुनाव में सरेआम आदर्श आचार संहिता का उलंघन हो रहा है। प्रत्याशी के रैलियों में दर्जनों गाड़ियों का काफिला और सैकड़ों मोटरसाइकिल शामिल हो रही है। इन सब के कारण सड़क पर घंटों ट्रैफिक जाम में आम लोग फंस रहे है।

शुक्रवार को भी नामांकन के दौरान एक मेयर पद के प्रत्याशी के काफिले में दर्जनों चार पहिया वाहन शामिल थे। इसके अलावा काफिले में आगे – पीछे सैकड़ों मोटरसाइकिल का हुजूम चल रहा था। इससे पूर्व भी कई मेयर प्रत्याशी के नामांकन में यही हाल दिखा। शहर के मेन रोड से यह काफिला गुजरा, यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक किसी भी उम्मीदवार द्वारा जुलूस के आयोजन की अनुमति निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा लिया जाना है। उम्मीदवारों को जुलूस के आरंभ होने का स्थल, समय तथा तिथि, जुलूस का मार्ग तथा जुलूस की समाप्ति का स्थल की जानकारी भी निर्वाची पदाधिकारी को देनी होगी।

इस पूरे मामले पर जिला प्रशासन की ओर से डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है। डीएम ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को इसके अनुपालन का दायित्व दिया है। इस तरह का जो भी मामला आता है उस पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

Team.