Site icon SITAMARHI LIVE

सिपाही से अफसर तक सप्ताह में दो दिन करेंगे परेड

नए डीजीपी आरएस भट्टी ने अनुशासन लाने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को सप्ताह में दो दिन परेड कराने का टास्क दिया है. फील्ड के साथ कार्यालय में बैठे पदाधिकारियों को भी परेड में शामिल होना होगा. उन्होंने इसके लिए सभी जिलों में मास्टर ट्रेनर नियुक्त करने का टास्क एसपी को दिया है.

डीजीपी ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ संवाद में अनुशासन के लिए नियमित प्रशिक्षण को जरूरी बताया था. उन्होंने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में बतौर डीजी अपने कार्यकाल का उदाहरण भी दिया.

सही रंग की खाकी पहनें पुलिसकर्मी

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को एक रंग का खाकी पहनने का सुझाव दिया. कहा कि पुलिस यूनिफार्म सही तरीके से पहनने में गौरव है. मैं तो देखता हूं कि पुलिस मुख्यालय में भी कई रंग की खाकी पहनते हैं. बहुत कम अफसर हैं, जो सही वर्दी पहनते हैं. फोर्स में एकरूपता होनी चाहिए. कहीं जूता कोई पहन लेता है. जिले के एसपी और बटालियन के कमांडेंट इस ओर ध्यान दें.

पुलिस लाइन का करें रोज निरीक्षण

डीजीपी ने सार्जेंट मेजर को पुलिस लाइन का रोज निरीक्षण करने को कहा है. उन्होंने कहा, बैरक का निरीक्षण करें. सफाई देखें. अगर कोई कमी है, तो एआइजी को कहें कि सामान नहीं मिला. आपको पुलिस लाइन को इंटरटेन करना होगा, सारा यहीं से होना है. सार्जेंट मेजर को देखना चाहिए कि खाना मिल रहा है या नहीं. रोजाना पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति सही तरीके से हो रही है या नहीं.

INPUT : INEXTLIVE

Exit mobile version