Site icon SITAMARHI LIVE

BPSC 67th परीक्षा में गंगा घाट पर पढ़ने वाले 15 छात्र सफल, जानें क्यों चर्चा में है पटना वाले अरुण सर

पीएससी 67वीं परीक्षा का रिजल्ट आते ही पटना में एक नाम काफी चर्चा में है. राजधानी की गलियों से लेकर गंगा घाट तक अरुण सर की तूती बोल रही है. इसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी छाए हुए हैं. वजह ही ऐसी है. असल में बीपीएससी की परीक्षा का अभी हाल ही में रिजल्ट आया है. इसमें अरुण सर की निशुल्क क्लास में पढ़ने वाले 15 छात्रों ने बाजी मारी है. उनकी इस कक्षा से 35 छात्र शामिल हुए थे. अरुण सर पटना में गंगा घाट पर निशुल्क क्लास लेते हैं. छात्रों का भी कहना है कि प्रकृति की गोद में पढ़ने का मजा ही कुछ और होता है. 

प्रकृति की गोद में पढ़ाई
शीत हो घाम-गर्मी, बस केवल बारिश न हो रही हो तो सुबह के सात बजे ठंड के मौसम में भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी घाट पर पढ़ने आते हैं. यहां वह यूपीएससी और बीपीएससी की तैयारी करते हैं. अरुण सर ने कहा कि मुझे इस काम में रुचि है. बच्चों को पढ़ाने में मजा भी आता है और बच्चे भी चाव से पढ़ते हैं. बड़े-बड़े क्लास, एसी रूम आजकल डिजिटल क्लास भी हो चुके हैं लेकिन यह प्रकृति की गोद में बैठकर पढ़ने वाले बच्चे आज सफलता की सीढ़ी पर चढ़ गए. 

छात्रों ने जताई खुशी
सीढ़ी पर बैठने वाले ये बच्चे सफलता की सीढ़ी पर चढ़कर आज ऊंचाई पर भी पहुंच गए हैं, तो यह मेरे लिए सच्ची खुशी है. यहां पढ़ने वाले 35 में से 15 बच्चे 67 वीं बीपीएससी की परीक्षा में सफल हुए हैं. कई छात्रों ने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि अरुण सर से बहुत कुछ सीखने को मिला. निस्वार्थ भाव से बच्चों को निशुल्क पढ़ाते हैं और आज इनका बड़ा सहयोग रहा है. प्रिलिम्स क्लियर हो चुका है मेंस क्लियर होना बाकी है. जो छात्र इस बार सफल नहीं हुए हैं, उनके भी अंतर बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन वे सर के साथ जुड़े रहें. सर के साथ पढ़ने में गार्जियनशिप जैसा लगता है. इसके अलावा अरुण सर किसी भी समय सहायता के लिए उपलब्ध रहते हैं. 

Input: – Zee News

Exit mobile version