Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी के बैरगनिया रेलवे स्टेशन परिसर को किया गया अतिक्रमण मुक्त

चंदन पाठक, संवाददाता, बैरगनिया | सीतामढ़ी के बैरगनिया रेलवे स्टेशन परिसर से सोमवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। बताया गया कि पूर्व-मध्य रेलवे नरकटियागंज के सहायक मंडल इंजीनियर के पत्र के आलोक में एसडीओ सदर राकेश कुमार के निर्देश पर अवैध कब्ज़े को हटाया गया।

आपको बता दें कि मंडल इंजीनियर ने बीते 29 अक्टूबर को एसडीओ को पत्र लिखकर कहा था कि बैरगनिया रेल क्षेत्र में झुग्गी, झोपड़ी बनाकर अबैध रूप में दुकान का संचालन कर रेल क्षेत्र में गंदगी फैलाया जा रहा है। मंडल इंजीनियर ने इन झोपड़ियों को हटाने के लिए दंडाधिकारी व सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति का अनुरोध किया था।

एसडीएम सदर ने रेलवे की अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने के लिए दंडाधिकारी के रूप में सीओ राजीव कुमार की प्रतिनियुक्ति करते हुए थानाध्यक्ष को एक पुलिस पदाधिकारी को तैनात करने, परिचारी अवर पुलिस केंद्र, सीतामढ़ी को निर्धारित तिथि पर सशस्त्र बल, लाठी बल, महिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया था।

एसडीओ ने अतिक्रमण हटाने की सम्पूर्ण प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराने, मजदूर व वीडियोग्राफर की व्यवस्था मंडल इंजीनियर स्तर द्वारा की जाएगी। साथ ही वह अपने स्तर से आरपीएफ जवानों की प्रतिनियुक्ति हेतु सम्बंधित पदाधिकारी से अनुरोध करेंगे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Exit mobile version