Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में परीक्षा से पहले फिर पेपर लीक! आंसर तैयार करते दिखे छात्र, सामने आईं तस्वीरें

बिहार में आज से इंटर की परीक्षा की शुरुआत हुई है. परीक्षा के पहले दिन ही पेपर लीक की खबर सामने आ गई. नवादा, जमुई, मुंगेर समेत कई जिलों में मैथ का प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले आ गया. नवादा में छात्र आंसर तैयार करते भी दिखे. वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि प्रश्न पत्र सही है या गलत.

वहीं नवादा के इराकी गर्ल्स इंटर स्कूल में परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचने के चलते लगभग 50 छात्रों को बाहर ही रोक दिया गया. मौके पर पुलिस कप्तान के साथ सदर एसडीओ, डीएसपी सहित तमाम पुलिस पदाधिकारी पहुंचे. लड़कों को एंट्री नहीं दी गई. सभी घूम कर लौट गए.

प्रश्न पत्र को लेकर नवादा के शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि अभी हम वो इसकी कोई पुष्टि नहीं करते हैं. प्रथम पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद पेपर से मिलाने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा है कि नवादा का कोड जो प्रश्न पत्र में दिखाया जा रहा है वह बिल्कुल ही नहीं है.

बता दें कि नवादा में 37 केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा हो रही है. नवादा जिला प्रशासन की ओर से सभी केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. परीक्षा केंद्र से 100 गज की दूरी पर सभी को रहने के लिए कहा गया है. सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने कहा कि सभी केंद्रों पर धारा-144 लागू है.

नवादा के अलावा मुंगेर में भी प्रश्न पत्र वायरल होने की खबर सामने आई है. इसके अलावा जमुई, मोतिहारी और बेतिया में भी छात्र प्रश्न पत्र का आंसर बनाते दिखे हैं. व्हाट्सएप ग्रुप में यहां भी शेयर किए जा रहा है. हर जगह अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

INPUT : ABP NEWS

Exit mobile version