Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट और मैट्रिक के टॉपर्स को आज देगा 1 लाख रुपए, लैपटॉप और मेडल

Bihar Board 2022 Toppers: 3 दिसंबर यानी आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मेधा दिवस (योग्यता दिवस) मना रही है. इसी मौके पर बिहार बोर्ड के द्वारा बीएसईबी इंटरमीडिएट और मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2022 के टॉपर्स को पुरस्कार दिया जाएगा.

इसमें इंटर के कुल टॉप पांच और मैट्रिक के टॉप दस छात्रों पुरस्कार दिया जाएगा. बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटरमीडिएट और मैट्रिक 2022 के टॉपर छात्रों को 1 लाख रुपए इनाम के तौर पर मिलने वाले हैं.

दूसरे स्थान वाले को 75 हजार

वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों को 75 हजार रुपए और तीसरे नंबर पर रहने वाले छात्रों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा सभी टॉपर्स को लैपटॉप, किंडल, ई बुक रीडर और मेडल भी दिया जाएगा. साथ ही 10वीं के 4th से 10th नंबर तक के आने वाले टॉपर छात्रों को 10-10 हजार रुपए, मेडल और लैपटॉप मिलेगा. इस कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग से दीपक कुमार सिंह और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रहेंगे.

राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम

बिहार बोर्ड भारत के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर ये आयोजन कर रहा है. बता दें कि मैट्रिक में इस बार पूरे राज्य में 47 छात्र टॉप 10 स्थान हासिल करने वाले हैं. वहीं इंटरमीडिएट में तीनों स्ट्रीम में टॉप पांच स्थान हासिल करने वालों छात्रों में से चौथे और पांचवें नंबर पर आने वाले 17 छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा. इससे पहले बिहार दिवस के अवसर पर 22 मार्च 2022 को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इंटर में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 12 छात्रों को पुरस्कृत किया गया था.

INPUT : ZEE NEWS

Exit mobile version