Site icon SITAMARHI LIVE

बेगूसराय में मालगाड़ी की चपेट में आई भैंस, टला बड़ा हादसा

बेगूसराय में रविवार को मालगाड़ी की चपेट में भैंस आने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया. हालांकि इस हादसे के बाद ड्राइवर ने सूझबूझ के साथ इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक लिया, लेकिन तब तक तकरीबन आधे किलोमीटर तक ट्रेन में फंसी भैंस ट्रेन के साथ घिसटती रही. इस घटना के बाद उस जगह काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. 

क्या है पूरा मालम
घटना बेगूसराय व कटिहार रेलखंड के बेगूसराय लाखो स्टेशन के बीच लोहिया नगर गुमती के समीप की है. उक्त घटना के पास रेल प्रशासन पर सवाल भी उठने लगे हैं. क्योंकि नियमतः रेलट्रेक के बीच किसी भी जानवर को चराने की अनुमति नहीं रहती है और इसके लिए रेलवे की तरफ से सुरक्षाकर्मी भी नियुक्त किए गए हैं, लेकिन आए दिन ऐसे हादसे रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न खड़े करती है. बताया जा रहा है कि खातोपुर के समीप रेलवे ट्रैक पर कुछ लोग अवैध तरीके से भैंस को चरा रहे थे और इसी दौरान कटिहार की ओर से बरौनी की ओर एक मालगाड़ी आ रही थी. ड्राइवर के हॉर्न देने के बावजूद भी भैंस रेल ट्रैक से नहीं हटी और ट्रेन की चपेट में आ गई.

जिले में बड़ा हादसा होने से टला
रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि भैंस के टकरान से मालगाड़ी पटरी से भी उतर सकती थी. अगर ऐसा होता तो रेलवे को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. फिलहाल रेलवे कर्मचारियों के द्वारा ट्रेन में फंसी भैंस को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इस रूट पर रेलवे परिचालन अभी भी बाधित है.

Input: – Zee News

Exit mobile version