Site icon SITAMARHI LIVE

WhatsApp पर Call करना हुआ और आसान! नए फीचर को जानकर झूम उठे यूजर्स; आप भी जानिए

WhatsApp पर पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स आए हैं. आने वाले समय में भी ऐप नए फीचर्स को जोड़ रहा है. वॉट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए कॉल नोटिफिकेशन के भीतर एक नया रिप्लाई विद मैसेज फीचर शुरू कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि वह आने वाले दिनों में इस फीचर को और भी लोगों तक पहुंचाएगी. Wabetainfo के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को इनकमिंग कॉल को आसानी से अस्वीकार करने और उसी समय कॉलर को मैसेज भेजने की सुविधा देगा.

मिलेगी यह सुविधा

वॉट्सएप यूजर अब इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन पर एक नया रिप्लाई बटन देखेंगे, जो मौजूदा डिक्लाइन और आंसर बटन के साथ दिखाई देगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि कोई यूजर रिप्लाई बटन पर टैप करना चुनता है, तो आने वाली कॉल खारिज कर दी जाएगी और एक संदेश बॉक्स स्वचालित रूप से खुल जाएगा, जिससे यूजर कॉलर को एक त्वरित संदेश भेज सकेगा.

यह सुविधा उन स्थितियों में उपयोगी हो सकती है जहां यूजर कॉल का जवाब नहीं दे सकता है, जैसे मीटिंग के दौरान, लेकिन फिर भी कॉल करने वाले को स्वीकार करना चाहता है और यह बताता है कि वह जल्द से जल्द जवाब देंगे. इस बीच, वॉट्सएप ने घोषणा की है कि यूजर अब अपने मल्टी-डिवाइस लॉगिन सुविधा के माध्यम से एक से अधिक फोन पर एक ही वॉट्सएप अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे.

यूजर अब अपने फोन को चार अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि यह अपडेट ग्लोबली यूजर्स के लिए शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा.

INPUT : ZEE NEWS

Exit mobile version