Site icon SITAMARHI LIVE

पटना में बिहार का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, डिप्टी CM तेजस्वी ने MV गंगा का फिर किया उद्घाटन

बिहार का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरें MV गंगा विहार 6 साल के बाद फिर से तैयार है. जिसका उद्घाटन बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने आज यानी शुक्रवार को किया. बिहार में पर्यटन विभाग गंगा नदी में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फिर से शुरू किया गया. अब आप पटना में तैरते हुए खाने का लुफ्त उठा सकेंगे.

तेजस्वी यादव ने उद्घाटन के दौरान कहा कि विभाग और हम सब ने मिलकर फिर से शुरू किया है. जिससे लोग यहां आए और पर्यटक के तौर पर इसका लुत्फ उठाए. इस रेस्टोरेंट में एक साथ 48 लोग बैठकर खा सकते है. इसके साथ इस डबल क्रूज में दो कमरे है. जिसमें एक VIP लाउंज और एक प्राइवेट लाउंज दिया गया है. इसमे 2 फ्लोर है.

बता दें बिहार सरकार ने गंगा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को साल 2009 में 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. जिसके बाद यह बिहार का पहला फ्लोटिंग रेस्तरां है. जब यह क्रूज बिहार आया तो उसमें कैबिनेट की बैठक भी हुई, लेकिन पर्यटन विभाग ने साल 2017 में इसे बंद कर दिया था. जिसके बाद से पटना के एनआईटी घाट पर खड़ा रखा गया. इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के दोबारा शुरू होने से गंगा पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा.

Exit mobile version