Site icon SITAMARHI LIVE

पटना चिड़िया घर में धूप का मजा लेते नाग-नागिन करने लगे रोमांस, देखिए वीडियो वायरल

पटना: इंसान तो क्या जानवरों को भी हल्की-हल्की सर्दी में धूप सेकना बहुत अच्छा लगता है. लगे भी क्यों ना, हल्की सर्दी में धूप सेकने का आनंद ही कुछ और है. ऐसी ही भीनी-भीनी धूप का मजा लेते नजर आया नाग-नागिन का जोड़ा जिसे देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. ये नजारा दिखा पटना शहर के जू में जहां सुबह सुबह नाग-नागिन का जोड़ा धूप सेकने अपने बिल से बाहर निकल गया और फन फैलाकर पूरे मजे से धूप का आनंद लेता हुआ कैमरे में कैद हो गया.

इस दौरान किसी ने नाग-नागिन के इस खूबसूरत जोड़े की वीडियो बना ली और इंटरनेट पर डाल दी जहां से ये वीडियो खूब वायरल हो रही है. वीडियो में नाग-नागिन का जोड़ा धूप सेकता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान दोनों पूरे मूड़ में हैं और एक दूसरे के साथ खेल भी रहे हैं. बिहार सरकार में एनवायरमेंट, फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेट्री दीपक कुमार सिंह ने ये वीडियो अपने ट्विटर हेंडल से शेयर किया है जिसे खूब लाइक्स और रीट्वीट मिल रहे हैं.

वीडियो के साथ दीपक कुमार सिंह ने कैप्शन लिखा ‘पटना जू में कोबरा सांप का जोड़ा हल्की सर्दी का लुत्फ उठा रहा है. कोबरा सांपों की प्रजाति के धरती पर सबसे खूबसूरत सांपों की प्रजाति में से एक है.’ आगे उन्होंने लिखा कोबरा सांप की गौरवपूर्ण चाल इसे सम्मान दिलाती है वहीं इसका विष लोगों में इस सांप के प्रति भय भी पैदा करता है.

जोड़ा एक दूसरे से विपरीत खड़ा नजर आ रहा है. देखते ही देखते दोनों एक दूसरे को खेल खेल में काटने भी लगते हैं जो देखना काफी आकर्षक है. इस वीडियो को ट्विटर पर अबतक करीब पांच हजार लोग देख चुके हैं. आप भी देखें सांपों का ये खूबसूरत वीडियो और कमेंट कर हमें बताएं आपको इसे देखकर कैसा लगा.

Exit mobile version