Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी मंडल कारा में बंद महिला कैदी की बिगड़ी तबीयत, सदर अस्पताल ले जाने के दौरान हुई मौत

बिहार के सीतामढ़ी मुख्यालय डुमरा स्थित मंडल कारा में एक महिला कैदी की मौत (Death of Female Prisoner) हो गई. रविवार को एक महिला कैदी की अचानक तबियत खराब हो गई. कारा प्रशासन की ओर से महिला कैदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन तबतक उसकी मौत हो गई.

मृतक महिला कैदी की पहचान सहियारा थाना क्षेत्र के सिंगरहियां गांव निवासी समसुल नट की 46 वर्षीय पत्नी नजमा खातून के रूप में की गयी है. मृतक नजमा खातून 9 अगस्त 2022 से नाबालिक लड़की के अपहरण के मामले में पूरे परिवार के साथ जेल में बंद थी.

उसके पति पूर्व में ही दूसरी शादी कर नेपाल चला गया है. जानकारी के अनुसार बीती देर रात मृतका के पेट में दर्द शुरू हुआ और चमकी की शिकायत होने पर जेल प्रबंधन के द्वारा सदर अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ सदर प्रशांत कुमार, अंचल अधिकारी डुमरा चंद्रजीत प्रकाश, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार, महिला थानाध्यक्ष रेखा सिंहा, सदर अस्पताल पहुंच कर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरा कराया. वरीय अधिकारी के निर्देश पर मृतक कैदी महिला के पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय चिकित्सक की टीम बनाया गया. जिसमें डॉ शाहिद परवेज, डॉ राहुल कुमार और डॉ सौरभ कुमार शामिल थे.

पोस्टमार्टम के दौरान विडियोग्राफी की व्यवस्था किया गया था. जेल अधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि सहियारा में अपहरण व पाक्सो एक्ट मामले में वह 9 अगस्त 2022 से जेल में बंद थी. रविवार को अचानक सीने में दर्द की शिकायत होने पर सदर अस्पताल भेजा गया. सदर अस्पताल जाने के दौरान महिला कैदी की मौत हो गई. पुरे मामले की जांच की जा रही है.

INPUT : ETV BHARAT

Exit mobile version