Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

सीतामढ़ी में कोरोना की आहट महसूस होनी लगी है. एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. हालांकि बचाव को लेकर अभी प्रशासन की ओर से किसी तरह की कार्रवाई दिख नही रही है.

वहीं आमलोगों को भी कोरोना से बचाव को लेकर सरकार के गाइड लाईन का पालन करने की आवश्यकता है. विभागीय जानकारी के अनुसार पिछले 15 दिनों में परसौनी में चार व डुमरा में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला हैं.

शनिवार को परसौनी प्रखंड की एक 32 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली हैं. उक्त महिला का 9 जून 22 को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. 10 जून 22 को सैंपल का जांच किया गया.11 जून 22 दोबारा जांच करने पर कोरोना होने की पुष्टि हुई.

वहीं चार दिन पहले परसौनी के परशुराम निवासी एक 40 वर्षीय व्यक्ति भी जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया है. डीपीएम आसित रंजन ने बताया कि कोरोना पीड़ित दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. जिला स्वास्थ्य विभाग हर पल की जानकारी व ज़रुरी कोरोना कीट भी पीड़ित को दिये जा रहे हैं.

बताया कि 15 दिन पहले परसौनी प्रखंड के दो व डुमरा के एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव पाया गया था. स्वास्थ्य विभाग के निगरानी में तीनों कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज किया गया. वर्तमान में किये गये कोरोना जांच रिपोर्ट में तीनों निगेटिव ‘पाये गये है.

इधर, कोरोना की आहट महसूस होने के बाद अब लोगों की नजर प्रशासनिक तैयारी व कार्रवाई पर हो. अब देखना है कि कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन सड़कों पर कब उतरती है.

Input : Prabhat Khabar.

Exit mobile version