Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में डीएम रहें IAS डॉ. रणजीत कुमार सिंह लौटे गुजरात, सरकार ने जारी की अधिसूचना

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रहें आईएएस अधिकारी डॉ. रणजीत कुमार सिंह अपने पैतृक कैडर गुजरात वापस लौट रहे हैं। वह फिलहाल गृह राज्य बिहार कैडर में सेवा देने के लिए आये थे। डॉ. सिंह बिहार के चर्चित आईएएस अफसरों में से एक है। वह काफी सुलझे हुए अधिकारी माने जाते है।

बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक आईएएस अधिकारी डॉ० रणजीत कुमार सिंह ने पंचायती राज विभाग के निदेशक के पद से त्यागपत्र दे दिया है। वह अंतःसंवर्गीय प्रतिनियुक्ति के तहत बिहार संवर्ग में सेवारत थें।

अधिसूचना के मुताबिक उक्त अंतःसंवर्गीय प्रतिनियुक्ति अवधि 07 जनवरी को पूर्ण होने के कारण उन्होंने 07 जनवरी को ही बिहार सरकार के अधीन धारित पदों का परित्याग किया है।अधिसूचना में आगे लिखा है कि यथा वर्णित स्थिति के आलोक में डॉ० सिंह दिनांक 07 जनवरी से पैतृक संवर्ग (गुजरात संवर्ग) में योगदान देने हेतु विरमित माने जायेंगे ।

आपको बता दें कि डॉ. सिंह बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले है। सीतामढ़ी में जिलाधिकारी के पद पर रहने के दौरान उनकी मुलाकात एसडीएम रैंक की महिला अधिकारी से हुई थी। इसके बाद दोनों ने पटना में शादी कर ली। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नामी हस्तियां शामिल हुए थे। सीतामढ़ी में इन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

Team.

Exit mobile version