Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में शिक्षा विभाग DPO समेत 26 डेंगू से पीड़ित, मच्छरों के प्रकोप से सहमे शहरवासी

शिक्षा विभाग के डीपीओ मध्यान भोजन योजना डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया समेत जिले में डेंगू के 4 नए मरीज मिले है। इसके साथ ही अब तक जिले में डेंगू के कुल 26 मरीज चिन्हित किए जा चुके हैं। सभी संक्रमित मरीजों का इलाज कराया जा रहा है।

नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. आर.के. यादव ने बताया कि सभी मरीजों की जांच एवं इलाज बाहर किया गया है। मरीजों के घर पहुंचने के बाद विभाग एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। संबंधित गांव में फागिंग कर बीमारी से बचाव का प्रयास किया जा रहा है। बाजपट्टी प्रखंड भीखा गांव में डेंगू के मरीज के पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा फागिंग कराया गया ताकि बीमारी से बचने एवं इलाज के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उसके बाद भी नगर निगम सचेत नहीं हो पा रहा। जगह-जगह गंदगी व कई मोहल्लों में लंबे समय से जलजमाव से लोगों में भय का माहौल है। शाम होते मच्छरों का प्रकोप पूरे शहर भर में देखने को मिलता है। लोगों में चिंता इस बात की है कि जिले में मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था उपलब्ध नहीं है।

सदर अस्पताल में कहने को 4 बेड की व्यवस्था तो कर दी गई है पर यहां प्लेटलेट्स की कोई व्यवस्था ही नहीं है। वैसे विभाग यह भी दावा करता रहा है यहां कोई इस बीमारी से आक्रांत नहीं हुआ है। जो भी मरीज मिला है बाहर से पीड़ित हुआ और उसका इलाज भी बाहर कराया गया है।

Team.

Exit mobile version