Site icon SITAMARHI LIVE

तेजस्वी यादव को अभी CM बनाएं नीतीश, प्रशांत किशोर ने कहा- 2025 का इंतजार करने की जरूरत नहीं

जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए साल 2025 का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. बिहार में नीतीश और तेजस्वी के गठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का ज्यादा योगदान है. इसलिए सीएम नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए.

किशोर ने कहा, इससे तेजस्वी यादव को तीन साल काम करने का मौका मिलेगा और लोगों को उनके काम के आधार पर मतदान करने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा, जिस दिन से नीतीश कुमार महागठबंधन में आए हैं, मैं इसे राज्य की विशिष्ट घटना मानता हूं. नीतीश कुमार की विश्वसनीयता आज की तारीख में ऐसी है कि उनका प्रधानमंत्री बनना तो छोड़ दीजिए, उनका बिहार के मुख्यमंत्री बने रहने पर भी संकट है.

अफसोस कि नीतीश को सीएम बनवाया- किशोर
गौरतलब है कि किशोर ने एक दिन पहले शुक्रवार को भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा था कि नीतीश कुमार का सर्वनाश होना तय है. यह बात उन्होंने उस वक्त कही, जब वह शुक्रवार को शिवहर में अपनी पद यात्रा शुरू कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा संवेदनहीन इंसान मैंने नहीं देखा. मुझे अफसोस है कि वर्ष 2014–15 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मैंने मदद की.

शराब बंदी से राज्य को भारी नुकसान
उन्होंने कहा, कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने की यह मजबूरी है. बिहार में जगह-जगह शराब की होम डिलिवरी हो रही है. बिहार जैसे गरीब राज्य का पूरे साल में शराब बंदी की वजह से तकरीबन 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है. बिहार में शराब बंदी पूरी तरीके से फेल है. शराब बंदी से जो नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई आम आदमी और किसानों से वसूला जा रहा है. डीजल पर 9 तो वहीं पेट्रोल पर 13 रुपए लीटर टैक्स की वसूली की जा रही है.

Input: – News 18

Exit mobile version