Site icon SITAMARHI LIVE

अब सोशल मीडिया पर भी दर्ज होगी शिकायत, तैयारी में जुटी बिहार पुलिस

बिहार में एक तरफ अपराध लगातार बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर इसकी शिकायत करने के लिए लोगों को थाने की चक्कर काटनी पड़ रही है। इसके बाद भी कई बार लोगों की शिकायतें दर्ज नहीं करायी जाती है लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया हैंडल यानी ट्विटर, फेसबुक या वाट्सअप से पर आप अपनी शिकायत कर सकेंगे।

इन सोशल मीडिया हैंडल को यूजर फ्रेंडली बनाने और इनके माध्यम से मिलने वाली शिकायतों के तत्काल निबटारे को लेकर पुलिस मुख्यालय मैकेनिज्म डेवलप करने की तैयारी कर रही है।एडीजी जेएस गंगवार ने कल यानी सोमवार को कहा कि पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया हैंडल्स से सूचनाओं के आदान-प्रदान को लेकर मैकेनिज्म डेवलप करने में जुटे हैं।

इसके अलावा ऐसे लोगों को भी चेतावनी दी गई है जो बिहार पुलिस के नाम से मिलते-जुलते वाट्सअप ग्रुप या फेसबुक ट्विटर अकाउंट चलाते हैं।दरअसल, सोशल मीडिया पर कई ऐसे अकाउंट बनाए गए हैं जो या तो बिहार पुलिस के किसी अधिकारी के नाम की होती है या प्रोफाइल में उनकी फोटो लगा दी जाती है।

ऐसे लोगों को भी सावधान रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही उन्हें कहा गया है कि 1 जनवरी के बाद इस तरह के सारे अकाउंट बंद कर दें। ऐसा नहीं करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा।

INPUT : FIRST BIHAR

Exit mobile version