Site icon SITAMARHI LIVE

सिर्फ जीनियस लोग ही ढूंढ पा रहे तस्वीर में छिपा उल्लू, 99 परसेंट हो गए फेल

पिछले कुछ दिनों से ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. ऐसी तस्वीरें आखों और दिमाग की कड़ी परीक्षा लेने के लिए होती हैं. इन तस्वीरों को देखकर कई बार लोगों को अपनी आंखों पर भ्रम हो जाता है. इन तस्वीरों में छिपी पहेली के बारे में जानना इतना आसान नहीं होता है. इनकी गुत्थी सुलझाने में लोगों के दिमाग का फ्यूज उड़ जाता है.


तस्वीर में छिपा बैठा है एक उल्लू

एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. यह तस्वीर किसी जंगल का है, जिसमें कई सारे पेड़ उगे नजर आ रहे हैं. तस्वीर में एक उल्लू छिपा हुआ है. जिसे ढूंढकर बता पाने में बड़े-बड़े धुरंधरों के छक्के छूट रहे हैं. ज्यादातर लोग इस पहेली को सुलझाने में इंटरेस्ट ले रहे हैं, लेकिन उल्लू ढूंढ पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग बड़ी ही आसानी से तस्वीर में छिपे उल्लू को ढूंढ ले रहे हैं.

यह तस्वीर पल भर में आपके आंखों को धोखा दे देगी. जंगल से भरे इस तस्वीर के एक पेड़ में उल्लू छिपकर बैठा हुआ है, लेकिन किसी की नजर उस पर पड़ नहीं रही है. बार-बार नजर दौड़ाने के बाद भी ज्यादातर लोग उल्लू को खोज नहीं पा रहे हैं. हालांकि तेज दिमाग और बाज जैसी नजर वाले लोग थोड़ी कोशिश में इसे ढूंढ ले रहे हैं. अगर आपको भी तस्वीर में उल्लू नहीं मिल रहा है तो सबसे पहले तस्वीर को गौर से देखिए.


यहां देखने पर आपको मिल जाएगा उल्लू

तस्वीर में आपको दो सफेद पेड़ दिखाई दे रहे होंगे. आपको इन्हीं दोनों पेड़ों पर फोकस करना है. इसके बाद आप मोटे पेड़ की ऊंचाई पर देखिए, आपको यहीं पर उल्लू बैठा हुआ मिल जाएगा. खास बात यह है कि उल्लू की नजर आपको ही देख रही है. इतना हिंट देने के बाद तो कोई भी उल्लू खोज ही लेगा. हालांकि इसके बाद भी अगर आपको उल्लू नहीं मिल रहा है तो हम नीचे एक तस्वीर डाल रहे हैं. इसमें सर्कल की मदद से आप उल्लू देख सकते हैं.

Exit mobile version