Site icon SITAMARHI LIVE

पीछे-पीछे आ रही थी पुलिस, आगे अचानक स्टंट करने लगा लड़का; काटा लंबा-चौड़ा चालान

आजकल युवाओं द्वारा बाइक स्टंट करना आम बात हो गई है और अक्सर ऐसे मामलों में पुलिस कार्रवाई करती है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शख्स खतरनाक स्टंट करता हुआ दिख रहा है. लेकिन लोगों का ध्यान इस बात पर गया कि वीडियो में तीन पुलिस वाले भी मौजूद थे.

ये घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा बैराज पर हुई थी. पुलिस के मुताबिक, इस शख्स पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस वीडियो में सबसे पहले एक लाल रंग की शर्ट पहने हुए युवक को बाइक चलाते हुए दिखाया गया है.

कुछ ही देर में, वीडियो में दो पुलिसकर्मी भी आ जाते हैं, जो खुद भी एक बाइक पर सवार हैं और उस युवक को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. दूसरी तरफ, युवक व्हीली स्टंट करता हुआ नजर आता है, जिसमें बाइक का अगला पहिया उठा लिया जाता है और गाड़ी कुछ देर के लिए पिछले पहिये पर ही चलती है.

ये 10 सेकंड की वीडियो क्लिप में शुरुआत में एक लाल शर्ट पहने हुए लड़का बाइक चला रहा है. वीडियो में एक और पुलिस वाला भी दिख रहा है, जो बुलेट चला रहा है और थोड़ा बड़ा अफसर लग रहा है. वो भी वीडियो खत्म होने से पहले उस लड़के का पीछा करता हुआ दिखाई देता है.

इस वीडियो में पीछे से कोई रैप सॉन्ग बज रहा है. वीडियो के साथ लिखा है कि “कानपुर के ये लड़के कब सुधरेंगे. पुलिस का भी कोई खौफ नहीं है. शायद ये गंगा बैराज पुल ही नहीं बनवाना चाहिए था. हर रोज कोई ना कोई यहां बाइक पर स्टंट करता है या फिर इंस्टाग्राम के लिए रील बनाता रहता है.”

ये वीडियो ऑनलाइन आने के बाद कानपुर के नवाबगंज थाने की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी और स्टंट करने वाले लड़के को पकड़ लिया. उस पर मोटर वाहन अधिनियम (एमवी एक्ट) के तहत जुर्माना लगाया गया. केंद्रीय उप-पुलिस आयुक्त (डीसीपी) आरएस गौतम ने जुर्माने की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे के बीच उस इलाके पर लगातार निगरानी रखने के लिए एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) सहित पुलिस कर्मियों की एक टीम तैनात की गई है. साथ ही ऐसे ही स्टंट करने वालों पर नजर रखने के लिए उस इलाके में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

INPUT : ZEE NEWS

Exit mobile version