Site icon SITAMARHI LIVE

तेजस्वी यादव बोले- ‘फल्गु नदी को माता सीता ने दिया था श्राप, CM नीतीश कुमार ने किया श्राप मुक्त’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आज सोमवार को गया व बोधगया में गंगा जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य मंत्री मौजूद रहे. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने बीजेपी का नाम लिये बैगर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग बेवजह दिल्ली में बैठकर बकवास करते रहते हैं. नीतीश कुमार जी का काम बोलता है. बता दें कि योजना का उद्घाटन करने के बाद सीएम नीतीश व तेजस्वी यादव गया शहर के रामसागर तालाब भी गये. इस दौरान उन्होंने दो घरों में जाकर जलापूर्ति व्‍यवस्‍था को भी देखा.

फल्गु नदी को नीतीश कुमार ने किया श्राप मुक्त
गंगा जलापूर्ति योजना का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि दक्षिण बिहार का इलाका सूखा ग्रस्त रहता था. नीतीश कुमार जी ने इस इलाके में गंगा जल पहुंचा दिया. इससे बड़ा काम क्या हो सकता है. किसी ने इसकी कल्पना नहीं की थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस कल्पना को साकार कर दिया है.

नीतीश कुमार जी का काम बोलता है. महागठबंधन की सरकार में तेजी से विकास के कार्य हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा मान्यता है कि फल्गु नदी को माता सीता ने श्राप दिया था. नीतीश कुमार जी ने इस नदी को आज श्राप मुक्त कर दिया है.

कुछ लोग दिल्ली में बैठकर कर रहे बकवास
इस दौरान तेजस्वी यादव ने बीजेपी का नाम लिये बगैर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग दिल्ली में बैठकर बेवजह का बकवास कर रहे हैं. उनको बिहार के लोगों और बिहार के विकास से कुछ लेना-देना नहीं है. हमलोग काम कर रहे हैं. कुछ लोग जुमलेबाजी कर रहे हैं. ऐसे लोगों का ही प्रचार-प्रसार हो रहा है.

काम करने वाले को तो कहीं नाम ही नहीं हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि महागठबंधन की सरकार गरीब जनता की सरकार है. समाज के अंतिम पायदान में खड़े लोगों को वे मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे हैं.

कमाई-दवाई-कार्रवाई वाली सरकार
तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार पढ़ाई-कमाई-दवाई-सिंचाई-सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है. उन्होंने जो वादा किया है. उसे हर हाल में पूरा करेंगे. बता दें कि गंगा जल आपूर्ति योजना के बाद अब गया शहर में प्रत्येक घर में प्रतिदिन गंगा जल मिलेगा. मानपुर के अबगीला में वाटर ट्रिटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया गया है. इसके साथ ही पहले फेज में करीब 45 हजार से अधिक घरों में और दूसरे फेज में शहर के 78 हजार से अधिक घरों तक गंगाजल का सप्लाई हो सकेगा.

INPUT : PRABHAT KHABAR

Exit mobile version