Site icon SITAMARHI LIVE

घर में खुदाई कर रहे मजदूर के हाथ लगा खजाना, मालकिन ने नहीं दिया हिस्सा..वह कोर्ट में पहुंच गया

सोचिए अगर कोई मजदूर आपके घर में काम कर रहा है और खुदाई में उसको कुछ खजाना मिल जाए तो उस खजाने पर किसका हक होगा. आप सोचेंगे कि आपका होगा लेकिन वह मजदूर भी खजाने में हिस्सा मांगने लगे तो शायद आप अचंभित हो जाएंगे. हाल ही में सोशल मीडिया के एक स्पेस में इस पर चर्चा चल रही थी तो एक ऐसा ही उदाहरण दिया गया. कुछ समय पहले अमेरिका से ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां पर एक मजदूर ने जैसे ही दीवार तोड़ने शुरू की उस दीवार से नोटों के बंडल की बरसात होने लगी. उसे समझ ही नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया. इसके बाद बवाल हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना है जो अब वायरल हुआ है. सोशल मीडिया के एक स्पेस में हाल ही में यह मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया. हुआ यह था कि मजदूर एक घर में काम कर रहा था और वह पुरानी दीवार तोड़कर नई दीवार बनाने के लिए काम कर रहा था. उसने जैसे ही दीवार तोड़ी शुरू की उसमें से नोटों के बंडल निकलने लगे. उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. उसने पूरी दीवार को तोड़ा और उसमें से काफी पैसे निकले. 

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय कीमत में करीब डेढ़ करोड़ रुपए उस दीवार से निकले. यहां तक कि उन लोगों को इसे गिनने में कई दिन लग गए. यह सभी पैसे उस मकान और उस दीवार की मालकिन के पास जमा किए गए इन पैसों पर मजदूर ने भी अपना हक जमाया. काफी समय तक उस मकान की मालकिन मजदूर को पैसे देने से आनाकानी करती रही. 

इसके बाद मजदूर इस मामले को कोर्ट में ले गया. कोर्ट में उसने अपना तर्क देते हुए कहा कि पैसों में उसका भी हक बनता है क्योंकि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. अगर वह चाहता तो यह सभी पैसे वह चुपके से रख लेता. इस मामले को लेकर एक बार फिर जांच शुरू हो गई है. अब देखना है इस पर क्या फैसला निकलता है. बताया जा रहा है कि उसमें से काफी पैसे मकान मालकिन ने खर्च कर दिए थे.

Exit mobile version