Site icon SITAMARHI LIVE

अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी करने गयी टीम पर हमला, बाल-बाल बचीं खनन पदाधिकारी

मोतिहारी में बालू की अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी करने गयी जिला खनन पदाधिकारी रागिनी कुमारी पर खनन माफियाओं ने फायरिंग कर दी. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटना के क्रम में बालू माफियाओं ने बालू से लदा ट्रैक्टर छुड़ा लिया. 

घटना केसरिया थाना क्षेत्र के सतरघाट दियरा क्षेत्र के सुन्दरापुर की बतायी जा रही है. जानकारी के अनुसार बालू के अवैध खनन की सूचना पर खनन विभाग की टीम गंडक नदी के दियरा क्षेत्र में छापेमारी करने गयी. इस दौरान ट्रैक्टर पर बालू लोड करते हुए टीम ने पाया. जहां एक ट्रैक्टर को पकड़ा गया. इसी बीच अपाची बाइक सवार खनन माफियाओं ने अचानक छापेमारी टीम पर धावा बोल दिया और फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान खनन माफियाओं ने करीब चार राउंड फायरिंग की. फायरिंग देख टीम में शामिल लोग जान बचाकर भागने लगे. 

खनन विभाग पदाधिकारी को भागता देख माफिया बालू से लदा ट्रैक्टर छुड़ाकर भाग निकले. इस मामले में जिला खनन पदाधिकारी रागनी कुमारी ने सुन्दरापुर के मनीष यादव, पंकज यादव व शम्भू यादव को आरोपित करते हुए केसरिया थाना में एफआईआर दर्ज करवाया है. इसमें शम्भू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. खनन माफियाओं द्वारा जिला खनन पदाधिकारी पर फायरिंग मामले में एसपी ने एसआईटी का गठन कर दिया है. चकिया एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित एसआईटी खनन माफियाओं की गिरफ्तारी में जुट गई है. 

क्लास रूम में छात्र और अनाज का बोरा एक साथ, एक्शन में प्रशासन 
मोतिहारी में ज़ी बिहार झारखंड की खबर का असर हुआ है. इस रियलिटी चेक में दिखाया गया था कि कैसे एक ही क्लास रूम में पढ़ाई भी हो रही है और अनाज का बोरा रखा हुआ है. स्कूलों में बाउंड्री नहीं रहने के कारण आवारा किस्म के लड़कों का स्कूल कैम्पस में जमावड़ा रहता है. कोटवा के शिवधर अनूठा उच्च विद्यालय का कैम्पस कैसे अतिक्रमण और नशेड़ियों का अड्डा बना हुआ है. स्कूल के जिम, कंप्यूटर लैब, साइंस लैब सहित अन्य भवन की हकीकत ये है की यहां धूल की मोटी परत जमी हुई है. खबर दिखाए जाने के बाद मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने गम्भीरता दिखाते हुए डीईओ, असिस्टेंट इजीनियर को निर्देश देते हुए कहा है कि जर्जर भवन के लिए आए राशि की खर्च विवरणी उपलब्ध करवाएं. साथ ही प्रत्येक प्रखण्ड के एक-एक स्कूल का बाउंड्री तत्काल मनरेगा से निर्माण कराने का भी निर्देश दिया है. 

Input: – Zee News

Exit mobile version