Site icon SITAMARHI LIVE

फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, पटना में 24 घंटे में 4 मरीज़ों की मौत

बिहार में कोरोना की रफ़्तार जिस हिसाब से बढ़ रही है, वे लोगों को फिर से डराने लगी है। गुरुवार की रात से शुक्रवार दोपहर तक की बात करें तो एम्स पटना में तीन कोरोना मरीज़ों ने दम तोड़ दिया है। इनमें से एक तीन माह का मासूम और दूसरा 30 साल का युवक था, जबकि तीसरी 60 साल की महिला थी। तीनो को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद इन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। गौर करने वाली बात ये भी है कि उन्हें कोरोना के अलावा दूसरी कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। एम्स में एक जून से अब तक 7 कोरोना मरीज़ों की मौत हो चुकी हैं।

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार की मानें तो मुजफ्फरपुर के रहने वाले 30 साल के युवक 18 जून से एडमिट था। वहीं मुजफ्फरपुर के तीन माह के बच्चे को 12 जुलाई को भर्ती कराया गया था। सुपौल की 60 साल की महिला की बात करें तो उसे पिछले दिन यानी 11 जुलाई को एडमिट कराया गया था। शुक्रवार को दो नए मरीज़ एडमिट हुए जबकि एक ठीक होकर घर चले गए।

दरअसल, कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस लिहाज़ से देखा जाए तो आने वाले दिनों में कोरोना फिर से भयावह रूप ले सकता है। साथ ही बिहार में कोरोना के गाइडलाइन्स भी जारी किया जा सकता है, जिसमें, मास्क लगाना अनिवार्य हो सकता है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखना पड़ सकता है।

Exit mobile version