Site icon SITAMARHI LIVE

20 जिलों के DM और 25 IPS अधिकारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, देखिये पूरी लिस्ट

खबर बिहार के प्रशासनिक गलियारे से सामने आ रही। 20 जिलों के DM और 25 IPS अधिकारियों को अब ट्रेनिंग दी जाएगी। इनका प्रशिक्षण मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में होगा। ये सभी अधिकारी 19 दिसंबर 2022 से 13 जनवरी 2023 तक ट्रेनिंग लेंगे। इसको लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने IAS अधिकारियों को लेटर भी भेज दिया है।

जिन अधिकारीयों को ट्रेनिंग मिलने वाली है उनमें 20 जिलों के DM और 25 IPS शामिल हैं। इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने IAS अधिकारियों को पत्र भेजा है और ट्रेनिंग के लिए तैयार रहने को कहा है। 19 दिसंबर 2022 से इनकी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी जो 13 जनवरी 2023 तक चलेगी।

अधिकारियों को कहा गया है कि अकादमी की बेवसाइट पर ऑनलाइन निबंधन करने के बाद उसकी हार्ड प्रति के साथ ट्रेनिंग में भाग लेने का अनुरोध-पत्र शीघ्र विभाग को उपलब्ध कराएं। कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा, मुंगेर के डीएम नवीन कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक अमित कुमार, मधुबनी के डीएम अरविंद कुमार वर्मा, किशनगंज के डीएम श्रीकांत शास्त्री, पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार.

नगर एवं आवास विभाग के अपर सचिव सुनील कुमार यादव, सुपौल के डीएम कौशल कुमार, अररिया की डीएम इनायत खान, भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन, सहरसा के डीएम आनंद शर्मा, कैमूर के डीएम नवदीप शुक्ला को पत्र भेजा गया है।

इनके अलावा गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी, श्रम आयुक्त रंजीता, पथ निर्माण विभाग की अपर सचिव शैलजा शर्मा, रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार, औरंगाबाद के डीएम सौरभ जोरवाल, वैशाली के डीएम यशपाल मीणा.

सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय, नवादा की डीएम उदिता सिंह, बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा, वित्त विभाग की संयुक्त सचिव अभिलाषा कुमारी शर्मा, मधेपुरा के डीएम श्याम बिहारी मीणा, नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर और कृषि निदेशक आदित्य प्रकाश को भी लेटर भेजा गया है।

INPUT : FIRST BIHAR

Exit mobile version