Site icon SITAMARHI LIVE

दूध बेचने की आड़ में चल रहा था शराब का काला कारोबार, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस रह गई दंग

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद तस्‍कर तरह-तरह के हथकंडे अपना कर शराब की तस्‍करी कर रहे हैं. पुलिस दारू की तस्‍करी पर हर संभव लगाम लगाने की कोशिश में जुटी है. प्रदेश की राजधानी पटना में शराब तस्‍करी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, शराब तस्‍कर पटना में दूध की आड़ में दारू बेचने का काला धंधा कर रह थ. जब पुलिसवाले खुद ग्राहक बनकर पहुंच गए तो इस गोरखधंधे का भेद खुला. बता दें कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मान चुके हैं कि शराबबंदी को लेकर पटना में सख्‍त अभियान चलाने की जरूरत है, ताकि पूरे प्रदेश में इसका संदेश जाए. मुख्यमंत्री ने खुद माना के पटना में शराब का धंधा जोरों पर है.

पटना पुलिस मुख्यमंत्री के निर्देश को अमली जामा पहनाने के लिए लगातार अभियान चला रही है. दूसरी तरफ शराब के धंधेबाज भी रोज-रोज तस्‍करी के नए हथकंडे अपना रहे हैं. पुलिस ने ऐसे ही एक शातिर धंधेबाज को पकड़ा है. पटना पुलिस ने गुरुवार देर शाम को एक खटाल में छापेमारी कर दूध की आड़ में शराब बेचने के मामले का खुलासा किया है. पटना पुलिस ने जब हड़ताली मोड़ के पास छापेमारी की तो अधिकारी भी हैरान रह गए. यहां दूध के धंधे की आड़ में शराब का कारोबार चल रहा था. छापेमारी में शराब के सैकड़ों पाउच मिले हैं.

ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस
दरअसल, पटना पुलिस को खटाल में दूध बेचने की आड़ में शराब की तस्‍करी करने की गुप्‍त सूचना मिली थी. इस पर पुलिसवाले खुद ग्राहक बनकर वहां पहुंच गए. धंधेबाजों ने जैसे ही शराब दी, पुलिसकर्मियों ने उनमें से एक को दबोच लिया. बाकी के शराब तस्‍कर भागने में सफल रहे. पुलिस ने जब दूध का केन खोलकर देखा तो उसमें शराब के पाउच भरे हुए थे. बता दें कि बिहार पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर नहर थाने को 10-10 हज़ार की राशि मुहैया कराई गई है, ताकि पुलिसवाले खुद ग्राहक बनकर जाएं और शराब की खरीदारी कर धंधेबाजों को पकड़ सकें.

input : news18

Exit mobile version