Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार के नए DGP आरएस भट्टी की हिट लिस्ट में कौन-कौन?, डीजीपी घंटों खंगाल रहे पुरानी फाइलें

आरएस भट्टी ने जब से बिहार के नए डीजीपी के रूप में पदभार लिया है. तब से उनकी खूब चर्चा है. वह कड़क अफसर के तौर पर जाने जाते हैं. ऐसे में आरएस भट्टी के आने से बिहार के लॉ एंड ऑर्डर में सुधार होने की उम्मीद की जा रही है.वह लगातार एक्शन मोड में भी दिख रहे हैं.

बीते दिनों उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कई क्राइम को रोकने के लिए कई टास्क भी दिया है. आरएस भट्टी 20 दिसंबर से अब तक लगातार सुबह कार्यालय आते हैं और देर शाम तक नयी और पुरानी फाइलों को गंभीरता से खंगालने में जुटे रहते हैं. डीजीपी आरएस भट्टी पुलिस महकमा की सभी इकाइयों मसलन CID, ATS, STF और EOU समेत अन्य के कामकाज का जायजा ले रहे हैं.

वहीं विधि-व्यवस्था की कमान संभालने वाले एडीजी, एडीजी (मुख्यालय) समेत अन्य अधिकारियों के साथ गहन मंथन कर रहे हैं. कुछ इकाइयों के प्रमुखों से डीजीपी की बैठक हो चुकी है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में बची हुई इकाइयों की समीक्षा की जाएगी.

माना जा रहा है कि डीजीपी सभी स्तर पर तमाम इकाइयों की समुचित समीक्षा करने के बाद कुछ अहम निर्णय ले सकते हैं. ऐसे में डीजीपी की हिट लिस्ट में किस-किस के नाम होंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.बता दें कि पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही डीजीपी थाना से लेकर जिला और मुख्यालय स्तर के सभी अधिकारियों को पूरी मुस्तैदी से काम करने का पाठ पढ़ा चुके हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगायी गयी इस क्लास में उन्होंने इफेक्टिंग पुलिसिंग के साथ ही अपराधियों को दबोचने के लिए मुहिम चलाने का स्पष्ट निर्देश दिया था. DGP राजविंदर सिंह भट्टी ने सीधे शब्दों में सभी जिलों के SP और थानेदारों को चेता दिया है. उन्होंने कहा कि क्रिमिनल को नहीं दौड़ाओगे तो वो आपको दौड़ाएगा. चुन लो दोनों में से क्या करना है और मैं देखूंगा कि आप क्रिमिनल को दौड़ा रहे हो या नहीं.

INPUT : LIVE CITIES

Exit mobile version