Site icon SITAMARHI LIVE

सिपाही भर्ती परीक्षा देते पकड़े गए 114 मुन्ना भाई, ब्लूटूथ से कर रहे थे नकल

बिहार में रविवार को मद्द निषेध सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न जिलों में किया गया. इस दौरान 100 अधिक फर्जी अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़े गए. गिरफ्तार मुन्ना भाई बिहार के गया और भागलपुर से पकड़े गए. भागलपुर में 78 फर्जी परीक्षार्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने नाथनगर के तीन परीक्षा केंद्रों से सभी मुन्ना भाईयों को गिरफ्तार किया है.

नेटवर्क का पता लगाने में जुटी पुलिस
जानकारी के अनुसार, कई परीक्षार्थी ब्लूटूथ के साथ तो कई दूसरे की जगह एग्जाम देते पकड़े गए. एसएसपी बाबू राम ने बताया कि कुल 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इसमें से 11 केंद्रों से कुल 78 फर्जी परीक्षार्थी व ब्लूटूथ लगाकर एग्जाम देने वालों को दबोचा गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है और इनके नेटवर्क का भी पता लगाया जा रहा है. 

गया में 36 गिरफ्तार
जिला शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि मद्य निषेध सिपाही नियुक्ति परीक्षा में 7931 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. वहीं, गया में 36 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार परीक्षार्थियों के पास से ब्लूटूथ बरामद किया गया है. 

ब्लूटूथ से कर रहे थे नकल
मामले को लेकर गया टाउन के डीएसपी पीएन साहू ने कहा, ‘गया में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग करते हुए 36 छात्र पकड़े गए. हमें पहले से ही जानकारी थी कि इस तरह के रैकेट चलाने से जुड़े लोग डिवाइस लगाएंगे. पकड़े गए लोगों को जेल भेजा जाएगा, कानूनी प्रक्रिया का पालन होगा.’

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है. प्रतियोगी परीक्षाओं में पहले भी कई फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Input:- Zee News

Exit mobile version