Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी के धरहरवा में हिंसक झड़प मामले में 49 गिरफ्तार, रात भर गांव में रहे डीएम-एसपी, भारी संख्या में मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स तैनात

सीतामढ़ी जिले के परिहार थाना क्षेत्र के धरहरवा पंचायत में शुक्रवार को लाउडस्पीकर बजाने को लेकर हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प और पुलिस पर हमले के मामले में पुलिस में अब तक 49 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस घटना से संबंधित वीडियो और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर गिरफ्तारी कर रही है।

बता दें कि दोनों पक्षों की झड़प के बाद विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर आक्रोशित भीड़ द्वारा हमला किया गया था जिसमें सदर एसडीपीओ सुबोध कुमार के हाथ पर चोट आई और अन्य दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। घटना के तुरंत बाद डीएम और एसपी देर रात तक गांव में ही कैम्प कर रहे थे। गांव में एहतियातन भारी पुलिस बल और मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है।

स्थानीय संवाददाता के मुताबिक डीएम और एसपी रात भर गांव में ही रुक कर कैंप कर रहे थे। इसके साथ ही आसपास के आधा दर्जन प्रखंडों से बीडीओ और सीओ को गांव में ही तैनात किया गया है। पूरे गांव में धारा 144 लगाया गया है। डीएम-एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। वही पुलिसिया कार्रवाई के भय से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और दुकानें भी बंद है।

आपको बता दें कि धरहरवा गांव में शुक्रवार की दोपहर में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। दोनों के बीच विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया। झड़प में दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया।

Team.

Exit mobile version