Site icon SITAMARHI LIVE

LNMU का एक और कारनामा, गवर्नर के बाद अब स्टूडेंट के एडमिट कार्ड पर लगा दी PM मोदी की तस्वीर

दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय अपने कारनामों को लेकर आजकल सुर्खियों में है। राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर लगा एडमिट कार्ड जारी करने वाले इस विश्वविद्यालय का एक और कारनामा सामने आया है। यूनिवर्सिटी ने बीए पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए जो एडमिट कार्ड जारी किया है उसपर किसी स्टूडेंट का नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर यह एडमिट कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इधर, विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने इसके लिए छात्रों को दोषी मानते हुए, कार्रवाई की बात कही है।

दरअसल, विश्वविद्यालय ने गुरुवार को बीए पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया था। जीडी कॉलेज के छात्र रवीश कुमार सानू के एडमिट कार्ड पर राज्यपाल फागू चौहान का फोटो लगा हुआ था। जब इस बात की खबर छात्रों को हुई तब विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि आज ऐसा ही एक और मामला सामने आ गया। मधुबनी स्थित एसएमजे कॉलेज में भूगोल की छात्रा गुड़िया कुमारी के एडमिट कार्ड पर गुड़िया की फोटो के बदले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगा हुआ पाया गया। विश्वविद्यालय की इस लापरवाही को लेकर LNMU की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

उधर, विश्वविद्यालय ने पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ते हुए इसके लिए छात्रों को ही जिम्मेवार ठहरा दिया है। LNMU के कुलसचिव डॉ. मुस्ताक अहमद ने कहा है कि यह सारी गड़बड़ी छात्रों की वजह से हो रही है। छात्रों की गलती के कारण विश्वविद्यालय की बदनामी हो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे छात्रों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही LNMU ने स्नातक की परीक्षा के दौरान एक छात्र को 100 अंक वाले विषय में 151 नंबर दे दिया था। जिसको लेकर विश्वविद्यालय की खूब फजीहत हुई थी।

Exit mobile version