Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी जेल में बंद कैदी से मुलाकात कर सकेंगे परिजन, मंगलवार से नई व्यवस्था लागू

सीतामढ़ी मंडल कारा में बंद कैदी अपनों से जल्द ही मुलाकात कर सकेंगे। जेल प्रशासन ने 15 नवंबर से परिजनों को बंदियों से मिलने की अनुमति दे दी है लेकिन परिजनों को अपनों से मुलाकात करने के लिए एक दिन पहले जेल प्रशासन द्वारा जारी वेबसाइट पर आवेदन करना होगा।

इसके बाद ही परिजन को जेल गेट पर बंदियों से मुलाकात होगी। कोरोना महामारी के कारण जेल में बंद बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकात पर रोक लगा दी गई थी। इसके कारण बंदियों की स्वजनों से मुलाकात बंद हो गई थी। अब 20 महीने बाद फिर से कैदियों के परिजनों से उनकी मुलाकात कर सकेंगे और उनका हालचाल जान सकेंगे।

इसकी जानकारी देते हुए मंडल कारा अधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि कैदियों में कोरोना संक्रमण फैलने से बचाने के लिए उनके घरवालों से मिलने पर रोक लगा दी गई थी। अब कोरोना संक्रमण फैलने का भय कम होने के बाद एक बार फिर कैदियों को अपने संबंधियों से मिलने की छूट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि अब 15 नवंबर से कैदियों के परिजन उसे सीधा मुलाकात कर सकेंगे।

कारा प्रशासन के मुताबिक जिस दिन मुलाकात किया जाना है उसके एक दिन पहले शाम 4:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन करने पर अगले दिन 8:00 से 12:00 के बीच मुलाकात का समय निर्धारित कर सूचित कर दिया जाएगा। मुलाकात करने वाले अपने साथ अपना फोटो युक्त परिचय पत्र व आधार कार्ड रखेंगे। जेलर भोला प्रसाद शर्मा ने बताया कि मुलाकात सोमवार को बंद रहेगा।

Input : Hindustan.

Exit mobile version