Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में अगलगी से तीन घर जलकर खाक, पांच मवेशियों की भी मौत

सीतामढ़ी जिले के सुप्पी प्रखंड क्षेत्र के घरवारा पंचायत अंतर्गत मुरादपुर नरकटिया गांव में ह्रदय राम के घर में बुधवार की देर रात अचानक आग लग गई। आग घर में रखे डीबिया के गिरने से लग गई. घटना रात के 2:30 के आस पास की है।

फुस का घर होने के कारण यह आग जल्दी फैल गई और साथ के दो घर भी देखते ही देखते अग्नि की भेंट चढ़ गए। इसके साथ ही आग ने हृदय राम के आवासीय घर के साथ-साथ गणेशी राम और शिव नारायण राम के आवासीय घर को भी अपनी आगोश में समा लिया।

घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि फुस का घर होने के कारण तीनों घर पूरी तरह से जलकर राख हो चुका था। घटनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार हिर्दय राम के घर में बंधी पांच मवेशी इस आगजनी में बुरी तरह से जल गए जिसमें 3 भैंस और दो जर्सी गाय शामिल है।

इस घटना में बुरी तरह जले एक भैंस और दो पारी की मौत हो गई साथ ही एक जर्सी गाय और एक बाछी अंतिम साँस ले रहा हैं। अगलगी की घटना में अग्नि पीड़ित परिवार का अनाज, कपड़ा, बर्तन के अलावा अन्य कई जरूरी वस्तु जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई है।

गुरुवार की सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी रामजी प्रसाद केसरी ने अग्नि पीड़ित परिवार से मिलकर जांच की और सरकारी नियमानुसार सहायता राशि दिए जाने की बात कही।

Input : Aashis Jha.

Exit mobile version