Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में कुत्ते ने जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए दिया ऑनलाइन आवेदन, सकते में प्रशासन

बिहार में जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए ऑनलाइन आये आवेदन को देखकर प्रशासन के लोग हैरान हैं। इस ऑनलाइन आवेदन में कुत्ते की जाति से लेकर आधार कार्ड और दूसरे तमाम डिटेल दिये गये हैं। कुत्ते का आवेदन देख कर प्रशासन के लोग भी हैरान हैं।

मामला गया जिले के गुरारू प्रखंड का है। गुरारू के अंचल कार्यालय में एक कुत्ते के जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन आया है। आवेदन में कुत्ते के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी है। कुत्ते का नाम टॉमी बताया गया है। मां का नाम गिनी तो पिता का नाम शेरू दर्ज किया गया है। आवेदन में कुत्ते का पता ग्राम-पांडेपोखर, वार्ड नंबर-13, अंचल-गुरारू, जिला-गया है।

इसके साथ ही उसका पेशा स्टूडेंट बताया गया है। आधार संख्या-993460458271 दर्ज का गया है। कुत्ते ने अपनी जाति बढ़ई बताते हुए जाति प्रमाण पत्र मांगा है। उसने अपना मोबाइल संख्या-9934604535 दर्ज की है। वहीं, जन्म तिथि 14 अप्रैल 2022 बताया है। उसने ये सारी जानकारी देते हुए अपना जाति प्रमाण पत्र बनाने का आवेदन दिया है।

कुत्ते का जाति प्रमाण पत्र आवेदन देखकर गुरारू अंचल के अधिकारी औऱ कर्मचारी हैरान हैं। उनके मुताबिक किसी ने जानबूझ कर बदमाशी की है। अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी ने मीडिया को बताया कि इस मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें कि बिहार में जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की व्यवस्था है। ऑनलाइन आवेदन आने के बाद अंचल कार्यालय को तय समय सीमा में प्रमाण पत्र जारी करना होता है।

Exit mobile version