Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में हाईस्कूल के गुरुजी के पास सोने की ईंटें और 1 करोड़ कैश, बैंक लॉकर देख इनकम टैक्स भी हैरान

cash

बिहार में इनकम टैक्स विभाग उस समय दंग रह गया जब एक सरकारी शिक्षक के पास से एक करोड़ रुपये कैश और सोने की ईटें बरामद हुई. मामला नालंदा जिले का है. जहां इनकम टैक्स के रडार पर आए शिक्षक के खाते खंगाले गये.

नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के एक सरकारी हाइस्कूल के शिक्षक नीरज कुमार के बैंक लॉकर से एक करोड़ कैश और दो किलो सोना के अलावा अन्य कई अहम दस्तावेज मिले हैं. पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद एसबीआइ की शाखा में उनके के नाम से मौजूद लॉकर को आयकर अधिकारियों ने बुधवार को खोला. जब लॉकर को खोला गया, तो इसमें 250 ग्राम वजन की सोने की चार ईंटें मिलीं और एक करोड़ कैश मिला

यह कैश दो हजार रुपये के नोट के बंडलों में था. इसके अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है. शिक्षक नीरज कुमार अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक राकेश कुमार सिंह के साढ़ू के लड़के हैं. लेकिन ये सभी रुपये और सोना अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के ही है, इसका कोई दस्तावेजी प्रमाण देने में शिक्षक नीरज कुमार विफल साबित हो रहे हैं.

बताया गया कि शिक्षक नीरज कुमार यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि इस अचल संपत्ति के मालिक हकीकत में कौन हैं और न ही वह इस संपत्ति का स्रोत ही बता पा रहे हैं. फिलहालइस मामले में तफ्तीश चल रही है.

INPUT: PARBHAT KHABAR

Exit mobile version