Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी डीएम ने निरीक्षण में देखी गड़बड़ी, पोलिंग एजेंट गिरफ्तार

सीतामढ़ी नगर निगम क्षेत्र में बुधवार को मतदान हो रहा है। 46 वार्डों में कुल 103 जगहों पर मतदान चल रहा है। डीएम-एसपी समेत प्रशासनिक महकमा मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहा है।

निरीक्षण के दौरान शहर के लक्ष्मी उच्च विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर एक पोलिंग एजेंट को पकड़ा गया। पोलिंग एजेंट के पास करीब चार हजार रुपये थे। बताया गया कि नियम के मुताबिक पोलिंग एजेंट को मोबाइल फोन और पैसे नहीं रखना हैं।

वहीं शहर के चौक चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल ने वाहनों की जांच की। इस दौरान बिना कागजात के चलाए जा रहे कई वाहनों को पुलिस ने जप्त कर लिया है। पुलिस की कार्रवाई से असामाजिक तत्वों के बीच हड़कंप मच गया है।

डीएम मनेश कुमार मीणा ने बताया कि चुनाव के दौरान असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. मतदान के दिन धारा 144 का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा. मतदान केंद्रों के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी गई है.

डीएम ने आम लोगों से अनावश्यक भीड़ नहीं लगाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आसपास भीड़ ना लगाएं. मतदान केंद्र के 200 मीटर के अंदर कोई भी दुकान खुली नहीं रहेगी. इसको लेकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

Team.

Exit mobile version