Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में जारी है बदलाव की लहर, सुप्पी में 10 मुखिया चुनाव हारे, एक ही बचा पाए अपनी कुर्सी

सीतामढ़ी में पिछले कई चरणों से पंचायत चुनाव के परिणाम में बदलाव की लहर देखने को मिल रही है। शुक्रवार को आठवें चरण के तहत हुए पंचायत चुनाव परिणाम में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। जिले के सुप्पी प्रखंड के एक 11 पंचायतों के चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं जिसमें 10 निवर्तमान मुखिया ने अपनी कुर्सी गंवा दी है।

सुप्पी प्रखंड की 11 पंचायतों में से एक पंचायत को छोड़कर बाकी सभी निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं। जनता ने इन 10 पंचायतों में नए प्रत्याशी को मुखिया के रूप में चुना है। केवल बभनगामा-रमनगरा पंचायत से एक मुखिया ने दोबारा जीत हासिल की है। निर्वाचित घोषित हुए रंजीत कुमार को 1178 वोट हासिल हुए हैं तो उनके प्रतिद्वंदी राम बहादुर राय को 715 वोटों से संतोष करना पड़ा है।

वहीं, बरहरवा पंचायत से से रंजीत कुमार दास, मनियारी से किस्मत देवी, ससौला से हेमंत मिश्रा, अख्ता उत्तरी से कुमारी किरण, अख्ता पूर्वी से गीता देवी, हरपुर पिपरा से विजय पासवान, घरवारा से मनोज कुमार सिंह, कोठिया राय से सुमन सिंह, मोहनी मंडल से तैयब खातून और नरहा से कुमार अरुणोदय प्रकाश मुखिया पद पर विजेता घोषित हुए है।

बताते चलें कि आठवें चरण के तहत सुप्पी प्रखंड में सभी 11 पंचायतों में मतदान हुआ था। मतदान का परिणाम शुक्रवार को आ गया है। परिणाम घोषित होने के बाद विजेता खेमे में जश्न का माहौल है तो हारे हुए प्रत्याशियों में पुनः जनता के बीच जाने की बेचैनी। इधर, मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

© SITAMARHI LIVE | TEAM.

Exit mobile version