Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में आंधी-पानी के साथ ठनका गिरने की आशंका, पांच जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

बिहार में आंधी और बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार को भागलपुर, पूर्वी चंपारण और पूर्णिया समेत पांच जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं। इसके अलावा पूर्वी एवं उत्तरी बिहार के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

राज्यभर में बादलों की आवाजाही से कहीं-कहीं छिटपुट पानी गिरने की संभावना बनी रहेगी। राजधानी पटना में भी सोमवार को बादल गरजने के साथ 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। राज्य भर में तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं-कहीं ठनका गिरने की आशंका है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर पूर्वी चंपारण, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है । पूर्वानुमान के मुताबिक राज्यभर में गुरुवार को 20 से 40 किलोमीटर की रफ्तार तक तेज हवाएं चलने के साथ ही बादल गरजने और ठनका की आशंका बनी रहेगी।

इसलिए लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। मौसम खराब होने पर खुले में न निकलें और पक्के मकानों या इमारतों की शरण लें। किसी पेड़ या खंभे के नीचे न खड़े रहें। बता दें कि बिहार में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम अलग-अलग रंग दिखा रहा है। इससे किसानों को खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

राज्यभर में हाल ही में हुई आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल खराब हो गई है। किसान मायूस हैं। रविवार को पटना, गोपालगंज, मधेपुरा, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और जमुई जिले में बारिश और आंधी का असर देखने को मिला। पटना में जहां 5 मिलीमीटर बारिश हुई, वहीं गोपालपुर के बैकुंठपुर में सर्वाधिक 82 मिलीमीटर पानी गिरा ।

INPUT : HINDUSTAN

Exit mobile version