Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी :रक्सौल-जोगबनी के बीच दो नई ट्रेन, जानें कब चलेगी यह गाड़ी और किन स्टेशनों पर होगा ठहराव

बिहार के सीतामढ़ी रेलवे जंक्शन से दो नई ट्रेनें गुजरेगी। इसके परिचालन का उद्घाटन बुधवार को ही होना है। रेलवे की ओर से दुल्हन की तरह सजी इस नई ट्रेन के उद्घाटन की तैयारी पूरी की जा चुकी है। दरअसल, ये नई ट्रेनें रक्सौल जंक्शन से जोगबनी तक चलेगी। यात्रियों को एक ट्रेन से प्रतिदिन लाभ मिलेगा, तो दूसरी ट्रेन से सप्ताह में मात्र दो सेवा मिलेगी। नई ट्रेन किस स्टेशन पर कितने बजे पहुंचेगी और रक्सौल से जोगबनी तक का कितने देर का सफर होगा, यह अब डिटेल में जानें।



तीन बजे उद्घाटन का समय निर्धारित
रक्सौल में एक ट्रेन के परिचालन के उद्घाटन का समय अपराह्न तीन बजे निर्धारित है। ट्रेन रक्सौल से तीन बजे खुलेगी और ठीक 4.40 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी। फिर यहां से वह दरभंगा और राघोपुर होते हुए जोगबनी तक की सफर तय करेगी। यानी रक्सौल से जोगबनी तक जाने में इस ट्रेन को साढ़े बारह घंटे लगेंगे। रक्सौल से खुलने पर उक्त ट्रेन सबसे पहले घोड़ासहन पहुंचेगी और वहां के बाद सीधे सीतामढ़ी जंक्शन पर उसकी ठहराव होगी। यहां के बाद दरभंगा में रूकेगी।


इन स्टेशनों पर भी ठहराव
रक्सौल से खुलने बाद जिन स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव निर्धारित किया गया है, उनमें सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम, नरपतगंज, फारबिसगंज और जोगबनी आदि शामिल है। बताया गया है कि यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। रक्सौल से उक्त ट्रेन संख्या- 05529 चलेगी। दो ट्रेनों के परिचालन से यात्रियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी।


यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन
रेलवे के स्तर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, उक्त रूट पर यानी रक्सौल से जोगबनी के बीच ट्रेन सं- 15501 और 15502 ट्रेनें चलेगी। यह सप्ताह में मात्र दो दिन सोमवार और गुरुवार को चलेगी। इसका परिचालन 11 मार्च से शुरू होना है। रक्सौल से 12.40 बजे खुलेगी और जोगबनी 22.00 बजे पहुंचेगी। इस दौरान ट्रेन घोड़ासहन के बाद सीतामढ़ी जंक्शन पर 14.52 बजे आएगी और मात्र पांच मिनट ठहराव के बाद 14.57 बजे खुल जाएगी। फिर जोगबनी से यह ट्रेन चलेगी, तो सीतामढ़ी में 08.55 बजे पहुंचेगी।

Exit mobile version