Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी से लंबी दूरी की ट्रेनों की मांग, CAIT ने सौंपा मांगपत्र

कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इण्डिया ट्रेडर्स (कैट) के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सुन्दरका एवं सचिव आलोक कुमार ने विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर को ज्ञापन सीतामढ़ी में रेलवे के विकास और समस्या दूर करने की मांग की।

ज्ञापन में मुजफ्फरपुर और दरभंगा में खड़ी लम्बी दूरी वाली पवन, बिहार सम्पर्क क्रान्ति, सप्तक्रांति एक्सप्रेस व पैसिंजर ट्रेन जयनगर-पटना, मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज, पटना-गया का सीतामढ़ी तक विस्तार हो, अयोध्या – सीतामढ़ी सुपर फास्ट ट्रेन अविलम्ब चालू करने की मांग है।

मांग पत्र में सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर जमीन से सौ फिट ऊंचाई पर राष्टीय ध्वज लगे। सीतामढ़ी में दो आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाई जाए और एक अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर बनाया जाना चाहिए। सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर एक टिकट घर चार नंबर प्लेटफार्म पर स्थापित हो। सीतामढ़ी जंक्शन पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज बने जिसकी पहुँच पथ जंक्शन से बाहर हो और प्लेटफार्म दो पर शेड का निर्माण हो, की मांग की गई।

वहीं ज्ञापन देने के पूर्व कैट के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सुन्दरका ने देवेश चन्द्र ठाकुर को बिहार विधान परिषद के सभापति बनने पर “आपके बिहार विधान परिषद में सभापति बनने से बिहार सांस्कृतिक, सामाजिक, सुरक्षा, व्यवसायिक व तकनीकी क्षेत्र में और भी मजबूत होगा तथा बिहार के प्रत्येक नागरिक को सुखी जीवन जीने का अवसर प्राप्त होगा” के उल्लेख के साथ बधाई व शुभकामना पत्र और श्रीमदभगवदगीता पुस्तक भेंट की।

Team.

Exit mobile version