Site icon SITAMARHI LIVE

दिव्यांग महिला बनी जिला पार्षद, मसाला बेचकर करती हैं गुजारा

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दिव्यांग महिला ने जिला परिषद सदस्य के लिए 10 हजार मतों से जीत हासिल की. महिला का पति भी दिव्यांग है और इनके तीन बच्चे हैं. इस शानदार जीत के बाद यह दंपति पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. जिला परिषद क्षेत्र संख्या-20 से एक दिव्यांग महिला को कामयाबी मिली है. कांटी प्रखंड के लग्सरीपुर पंचायत के मिठनसराय माधोपुर की रहने वाली मीणा देवी ने सफलता हासिल की. 

मीना देवी  के पति उमेश भी दोनो पैरों से दिव्यांग है और गांव- गांव घूम कर स्कूटर से मसाले बेचते हैं. इस काम में उनकी पत्नी मदद करती हैं. अपनी शानदार जीत पर मीना देवी का कहना है कि वो घर साथ साथ जनता की सेवा की करेंगी. वही उमेश ने बाताया कि उनके मन में पत्नी को चुनाव लड़ाने की इच्छा हुई फिर जनता के बीच गए और लोगों ने उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए उत्साहित किया.

नव निर्वाचित जिला परिषद मिना देवी का कहना है कि वो जैसे मजबूती के साथ अपने घर को चलाती हैं वैसे ही  जनता की सेवा करेंगी. वो बाढ़ पीड़ितों के लिए काम करेंगी और गांव में पक्की सड़क बनवाएंगी. जिससे लोगों की दिक्कतें कम हो सकें. गांव में बरसात के समय पानी भर जाता है जिसकी वजह से बीमारियां होती हैं. ऐसे पक्की सड़क बनने से ग्रामीणों का फायदा होगा. 

मीना चाहती है कि जैसे लोगों ने उन्हें चुनाव में जीत दिलवाई है वैसे वो लोगों के भरोसे पर खरी उतरें. लोगों की समस्या का समाधान कर सकें. मीना और उनका परिवार इस जीत से बेहद खुश हैं. 

Exit mobile version